केन रिचर्डसन, एंड्रयू टाय और एडम ज़म्पा ने पहले ही टी 20 लीग से हटने के बाद ऑस्ट्रेलिया के तटों को छू लिया है।2021 के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों, कमेंटेटरों और सपोर्ट स्टाफ में शामिल लोगों के लिए शरीर का झटका क्या हो सकता है, जिससे टूर्नामेंट से बाहर होने की उम्मीद की जा रही है क्योंकि भारत का परिदृश्य COVID-19 में खराब हो रहा है लहर। केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा और एंड्रयू टाई लीग से हटने के बाद पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुँच चुके हैं।

पैट कमिंस, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के बीच 30 ऑस्ट्रेलियाई कर्मियों की पसंद भारत में है क्योंकि वे अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं। भारत में, उपन्यास कोरोनवायरस ने हर दिन लगभग तीन लाख मामलों का नेतृत्व किया है और कई राज्य सरकारों को लॉकडाउन की घोषणा करने के लिए मजबूर किया गया है।


 चार्टर्ड विमान के माध्यम से ऑस्ट्रेलियाई टुकड़ी को वापस लाना एक विकल्प है जिसके बाद संगरोध अवधि तस्वीर में आती है। हालांकि अभी तक कोई ठोस विकास सामने नहीं आया है, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने इसके लिए कोई संभावना नहीं जताई है।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने आईपीएल खिलाड़ियों के संपर्क में है


इससे पहले, यह पता चला था कि सीए लगातार खिलाड़ियों के संपर्क में था। बोर्ड ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार के नियमों और विनियमों का पालन करने के बारे में भी बात की, यदि भारत में परिदृश्य में सुधार के कोई संकेत नहीं दिखते हैं।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों और कमेंटेटरों के साथ नियमित संपर्क में रहते हैं, जो कि सख्त जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत आयोजित किया जा रहा है,” एक आधिकारिक विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘हम भारत के मैदान और ऑस्ट्रेलियाई सरकार की सलाह पर प्रतिक्रिया सुनना जारी रखेंगे। इस मुश्किल घड़ी में हमारे विचार भारत के लोगों के साथ हैं।

इससे पहले, मुंबई इंडियंस (MI) के साथ नाथन कूल्टर नाइल ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया वापस जाने के बजाय आईपीएल के जैव-सुरक्षा बुलबुले में बने रहना उनके लिए आसान है। उन्होंने T20, Zampa और रिचर्डसन के T20 लीग को बीच में छोड़ने के कॉल का भी सम्मान किया।

“सभी ने इस पर अपनी-अपनी राय रखी और उनके लिए अलग-अलग परिस्थितियाँ बनाईं। मुझे आश्चर्य हुआ कि एजे को घर जाना है, और फिर ज़ैम्प्स और रिचो, लेकिन जब आप उनसे बात करते हैं, तो आप निश्चित रूप से समझते हैं कि वे कहाँ से आ रहे हैं, ”कूल्टर-नाइल ने कहा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *