मेजबान भारत और इंग्लैंड (India versus England) के बीच आज (24 फरवरी) से अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट मैच होने जा रहा है. यह डे-नाइट मैच मोटेरा स्टेडियम (Motera Test) में होगा, जो दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. यह मैच कई मायनों में ऐतिहासिक होने जा रहा है. इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन से लेकर विराट कोहली तक के लिए यह मैच उनके करियर का मील का पत्थर साबित हो सकता है. जैसे कि अगर इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो यह उनका 100वां टेस्ट मैच होगा. इशांत ने इस मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन से बातचीत में कई खुलासे किए. एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर उनका खुलासा बेहद दिलचस्प और भावुक करने वाला रहा.

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने यूट्यूब चैनल पर इशांत शर्मा से बात की. यह बातचीत इशांत के करियर पर फोकस रहीं. अश्विन ने इशांत से कहा कि वे जानते हैं कि आप धोनी को बेहतरीन कप्तान मानते हैं. आपके करियर में उनका योगदान भी रहा है. आप उनके टेस्ट मैच से संन्यास के गवाह रहे हैं. धोनी और अपने रिश्ते के बारे में कुछ बताइए.

मेलबर्न टेस्ट यादकर दुख होता है

इस पर इशांत शर्मा ने बताया, ‘हां यह सही है कि मैं उस मैच में खेला था, जो माही भाई का आखिरी टेस्ट था. उस मैच के दौरान मेरे घुटनों में बहुत दर्द था और मैं हर सेशन में इंजेक्शन ले रहा था. हम यह भी नहीं जानते थे कि यह धोनी भाई का आखिरी टेस्ट मैच है. शायद वह मैच का चौथा दिन था और ऑस्ट्रेलिया अपनी पारी घोषित करने वाला था. तब मैं माही भाई के पास गया और बोला कि मैं अब और इंजेक्शन नहीं लगवाउंगा. धोनी ने कहा कि ठीक है अब तुम बॉलिंग मत करो. बाद में कुछ हुआ तो उन्होंने मुझसे कहा कि लंबू तुमने मुझे मेरे आखिरी टेस्ट मैच में बीच में छोड़ दिया.’ इशांत ने कहा कि धोनी की यह बात मुझे आज भी याद आती है.

और जब धोनी ने कहा-साहा को तैयार करेंगे

अश्विन ने कहा कि शायद ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कोई भी यह नहीं जानता था कि यह धोनी का आखिरी मैच था. इस पर इशांत ने कहा, ‘हां, यह सही बात है. लेकिन धोनी एक-दो टूर पहले से ही ऐसा इशारा देने लगे थे. धोनी कहते थे कि वे 100 टेस्ट मैच नहीं खेलने वाले. एक बार इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने कहा कि अगली टेस्ट सीरीज भारत में है और इसके लिए ऋद्धिमान साहा को तैयार करना चाहिए.’

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *